भारत में भी 2 महीने बाद लॉन्च होगी ये सस्ती SUV, ये हाईटेक फीचर्स

 

सस्ती कार से इंडियन ऑटो मार्केट में पहचान बनाने वाली कंपनी डेटसन (Datsun) नया धमाका करने को तैयार है। खबरों के अनुसार कंपनी की Datsun Go Cross नाम की सस्ती SUV की पहली झलक इंडोनेशिया में दिखाई नज़र आई। ऐसे में कार बाजार में खबरें हैं कि ऑटो एक्सपो 2018 में कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है। जबकि फरवरी से इसकी सेल शुरू हो सकती है।

इंडोनेशिया में SUV का जो नया मॉडल सामने आया है वह मारूति नेक्सा की बलेनो और टाटा की नेक्सन से काफी मिलता है। इसमें 1.2 लीटर का पावरफुल इंजन दिया है। भारत मार्किट में Datsun Go Cross आएगी उसकी कीमत करीब 4.5 लाख से शुरू हो सकती है। वहीं, इसका टॉप मॉडल 6.8 लाख के करीब होगा। ऐसे में मारूति की सिलेरियो और महिंद्रा की KUV 100 को ये टक्कर दे सकती है। बता दें सिलेरियो 5 लाख और KUV 100 करीब 5.5 लाख से शुरू होती है। यानी Go Cross भारत की सबसे सस्ती SUV भी कहलाएगी।

मार्किट रिपोर्ट के अनुसार Datsun Go Cross को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 22KM/L और डीजल का माइलेज 30KM/L के आसपास हो सकता है। इसमें 7 इंच की टचस्क्रीन वाला एडवांस स्टीरियो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ ही पावर विंडो और रियर पार्किंग सेंसर जैसे हाईटेक फीचर्स भी होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *