नहीं रहे ‘लगान’ के ईश्वर काका अभिनेता श्रीवल्लभ, आमिर कर रहे थे मदद

 

 

फिल्म ‘लगान’ में ईश्वर काका का रोल निभाकर मशहूर हुए अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास हमारे बीच नहीं रहे। उनका निधन 60 साल की उम्र में जयपुर में रविवार को हुआ।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार व्यास काफी समय से पैरालिसिस और हाई ब्लड प्रेशर की प्रॉब्लम से गुजर रहे थे। इस वजह से वे लम्बे समय से हॉस्पिटल में एडमिट थे। आखिर वे रविवार को हमें छोड़कर चले गए। उन्हें 2008 में पैरालिसिस अटैक हुआ था। इसके बाद से डॉक्टर ने उन्हें बेड रेस्ट की सलाह दी थी। शुरुआती इलाज उन्होंने मुंबई में कराया लेकिन फिर आर्थिक तंगी के कारण वे और उनका परिवार जैसलमेर आ गया। यहीं उनका इलाज चलता रहा। दो साल से वह पत्नी शोभा और दो बेटियों के साथ जयपुर में रह रहे थे।

बताते है कि आर्थिक तंगी के समय उनकी मदद आमिर खान, इमरान खान और मनोज वायपेयी ने की थी। आमिर ने तो उनके इलाज से लेकर बेटियों की पढ़ाई तक की जिम्मेदारी उठाई। व्यास ने 1991 में फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया था। श्रीवल्लभ केतन मेहता की ‘सरदार’, शाहरुख खान के साथ ‘माया मेम साहब’, ‘वेलकम टू सज्जनपुर’, ‘सरफरोश’, ‘लगान’, ‘बंटी और बबली’, ‘चांदनी बार’ और ‘विरुद्ध’ सहित लगभग 60 फिल्मों में एक्टिंग काम किया था। वह सीरियल में नज़र आ चुके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *