PlayBoy के मालिक हेफनर जीते थे ऐसी लक्ज़री LIFE, अनगिनत खूबसूरत लड़कियों से थे संबंध

प्ले बॉय मैग्ज़ीन के मालिक हेफनर का 91 साल की उम्र निधन हो गया है। हेफनर का निधन उनके घर ‘प्लेबॉय मेंशन’ पर हुआ। प्लेबॉय मैगजीन की शुरुआत 60 साल पहले 1953 में की गई थी। हेफनर की ये मैगजीन अपने कॉन्टेंट को लेकर पुरुषों के बीच काफी फेमस है।

हेफ के नाम से फेमस हेफनर की मैगज़ीन प्लेबॉय 43 मिलियन डॉलर की कंपनी है। हेफ की बीते कुछ दिनों से बीमार होने के चलते लाइमलाइट से दूर थे। वे अगस्त में ‘प्लेब्वॉय’ के सालाना प्रोग्राम में हिस्सा नहीं ले सके थे। रेड स्मोकिंग जैकेट और मुंह में पाइप हेफ को एक अलग पहचान देते थे।

 

अमेरिकी बिजनेसमैन ह्यू हेफनर ने क्रिस्‍टल हैरिस के साथ 31 दिसंबर, 2012 को एक निजी समारोह में शादी की थी। बता दें उस समय हेफनर 86 और हैरिस 26 साल की थीं। एडल्‍ट मैग्‍जीन के पब्लिशर की ये तीसरी शादी थी। जो समय काफी सुर्ख़ियों में रही थी। बता दें कि हेफनर ने एक ऐसा ब्रैंड तैयार किया जिसने 20वीं सदी के आखिरी पांच दशकों के लिए सेक्शुअल कल्चर को न सिर्फ नए सिरे परिभाषित किया बल्कि उसे एक नई दिशा दी। यह मैगजीन आर्टिकल्स के अलावा खूबसूरत महिलाओं के लिए हमेशा जानी गई।

बहुत कम लोगों को पता है कि सेना में सेवा देने के बाद हेफनर ने कॉलेज जॉइन किया। पब्लिशिंग इंडस्ट्री में काम करने के दौरान हेफ को प्लेबॉय का आइडिया आया। बता दें कि हेफनर की लाइफस्टाइल की चमक उनकी मैगज़ीन से ज्यादा थी।

हेफनर की लाइफ भी काफी लक्जरी थी। उन्होंने अपना घर सिर्फ 10 लाख में खरीदा था। लॉस एंजिलिस स्थित इस घर की कीमत आज करीब 1346 करोड़ है। इस घर को 1927 में बनाया गया था। जिसे प्लेबॉय मैंशन कहा जाता है। 20 हजार स्क्वेयर फीट के इस घर में 29 रूम्स हैं।

प्लेबॉय मेंशन में एक 4 बेडरूम वाला गेस्टहाउस भी है। ग्रेट हॉल में इतनी बेशकीमती चीजें हैं, जिनसे किसी भी राजा का महल सजाया जा सकता है। साथ ही घर में एक मूवी हाउस भी है। यहां हेफनर फैमिली-फ्रेंड्स के साथ बड़ी स्क्रीन पर मूवी देखते हैं। जबकि घर के कॉरिडोर में दीवार के पीछे एक छुपा हुआ वाइन रूम है। इसे केवल सीक्रेट स्विच दबाकर खोला जा सकता है। इसमें कई ब्रांड्स की शराब रखी गई हैं।

वैसे हेफ्नर अपनी दिलफेंक अदा और कई अफेयर के चलते हमेशा सुर्खियों में भी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *