सीक्रेट बैलेट के मेकर ने किया कन्फर्म, कॉपी नहीं है Newton,बल्कि एक डीसेंट फिल्म है

ऑस्कर के लिए भारत की तरफ से नॉमिनेट होने के बाद राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ पर कई लोगों ने एक ईरानी फिल्म के कॉपी होने के आरोप लगाए थे। लेकिन अब यह कन्फर्म हो गया है कि ‘न्यूटन’ कॉपी या प्लेग्रिज्म फिल्म नहीं है बल्कि एक डिसेंट फिल्म है। यह बात खुद ईरानी फिल्म के मेकर ने कन्फर्म की है। बता दें कि अमित वी मसूरकर की फिल्म न्यूटन को लेकर पिछले दिनों काफी चर्चा हुई।

ऑस्कर के लिए नॉमिनेट होने के बाद मीडिया में इस बात को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई कि फिल्म ‘सीक्रेट बैलेट; की कॉपी है। लेकिन फिल्म न्यूटन के पक्ष में फिल्ममेकर अनुराग कश्यप सबसे अधिक सपोर्ट में आये। उन्होंने सीक्रेट बैलेट के मेकर्स मार्क मुलर से संपर्क किया।

इसके बाद मार्क ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी जिसमें उन्होंने स्पष्ट रूप से लिखा है कि न्यूटन एक कॉपी फिल्म नहीं है और न ही प्लेग्रिज्म का शिकार है। मार्क ने लिखा कि यह आरोप बिल्कुल पूरी तरह से निराधार है।

ईरानी फिल्ममेकर मार्क ने अनुराग की गुजारिश मानी और न्यूटन देखी। इसके बाद साफ हो गया कि यह फिल्म कॉपी नहीं, बल्कि एक डीसेंट फिल्म है।
मार्क ने अपने राइटअप में साफ़ किया कि दोनों का कॉन्सेप्ट भले ही एक सा हो, स्टोरी नहीं। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि इसमें कहीं से भी प्लेग्रिज्म की बात ही नहीं है। इसके बाद अनुराग ने मीडिया के सामने यह सारी बातें रखी हैं, ताकि यह शोर बंद हो कि फिल्म न्यूटन कॉपी है।

बता दें कि फिल्म न्यूटन में राजकुमार राव की अहम भूमिका है। यह फिल्म 22 सितंबर को रिलीज़ हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *