Movie Review: दिल को छू लेगी इस ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की कहानी (साढ़े 4 स्टार)

 

मुख्य कलाकार: ज़ायरा वसीम, मेहर विज़, आमिर ख़ान आदि।

निर्देशक: अद्वैत चंदन।

निर्माता: आमिर ख़ान, किरण राव।

एक लम्बे रसे बाद दिल को छू लेने वालीं कहानी सामने आई है जो आपको आसमानी सपनों को देखने के साथ उन्हें पुरे करने के लिए प्रेरित भी करेगी। आखिर इंसान सपने अधूरे छोड़ने के लिए तो नहीं देखता है। अपनी डेब्यू फिल्म से निर्देशक अद्वैत चंदन ने शानदार फिल्म रच डाली है। जिसे देखना बेहद जरुरी भी हो जाता है।

कहानी:
फिल्म की कहानी वड़ोदरा में रहने वाले 1 निम्न मध्यम वर्गीय मुस्लिम परिवार की है। जिसमें पिता एक अति गुस्सैल हिंसक प्रवृत्ति के है। जबकि मां एक स्वप्नशील। एक ऐसी मां जो अपने पति द्वारा मारपीट को अपने जीवन का एक हिस्सा मान चुकी है। इनकी एक बेटी है इंसिया। इंसिया का एक छोटा भाई भी है। इंसिया को बचपन से म्यूजिक और गाने का शौक है। वह जब गाती है तो उसकी आत्मा उसके गाने में साफ नज़र आती है। लेकिन, उसके पिता उसके म्यूजिक के विरोध में हैं। ऐसे में किस तरह इंसिया अपने सिंगिंग के शौक को छुपाकर दुनिया के सामने लाती है। इसके लिए आपको थिएटर का रुख करना पड़ेगा।

अभिनय :
जब पहली बार इंसिया अपना पासवर्ड चिंतन को बताती है तो उस दृश्य में न सिर्फ डायरेक्टर की पकड़ दिखती है बल्कि दोनों ही अभिनेताओं की प्रतिभा भी। वहीं एक अन्य दृश्य में इंसिया के पिता उसकी मां को मार रहे होते हैं और उसका छोटा भाई उस से डरा हुआ लिपटा हुआ है, उस दृश्य में दर्शकों की आत्मा कांप जाती है। आमिर खान अपने अलग ही अंदाज से दर्शकों को हंसाते भी है, लुभाते भी हैं। इंसिया के किरदार में ज़ायरा वसीम पूरी तरह से डूब गई है। मां के किरदार में मेहर विज़ और पिता बने राज अर्जुन, बाल कलाकार हर्ष, कबीर, आर्यन आदि ने भी अच्छा अभिनय किया है।

srtime.in रेटिंग: 5 में से 4.5 (साढ़े चार स्टार)

 

कुछ इस तरह से बिग बी ने दी ड्रीम गर्ल को जन्मदिन की बधाई

सारगढ़ी जंग : ‘जो बोले सो निहाल…’ का नारा लगाते हुए जब ये बहादुर जवान हज़ारों दुश्मनों से भीड़ पड़ा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *