आइये जानते हैं सैफ और सोहा की इस बहन ने क्यों नहीं की शादी, 2700 करोड़ रुपये की मालकिन

 

सैफ अली खान की छोटी बहन सोहा अली खान आज 39 साल की हो गई हैं। हाल ही में उन्होंने बेबी गर्ल इनाया नवमी को जन्म दिया है। उनके बारे में वैसे तो आप कई बात जानते होंगे लेकिन आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी बड़ी बहन के बारे में बता रहे हैं। आइये जानते हैं उनकी बड़ी बहन के बारे में –

-सोहा अली की बड़ी सिस्टर का नाम है सबा अली खान है। सबा अली सोहा से तो बड़ी हैं लेकिन अपने भाई सैफ अली खान से छोटी हैं। वो ग्लैमर दुनिया से हमेशा दूर रहती हैं।

– सबा के बारे में कहा जाता है कि वे काफी रिजर्व है और केवल फॅमिली फंक्शन में ही नज़र आती है। 41 साल की सबा ने अभी तक शादी नहीं की है। औकाफ-ए-शाही की मुखिया होने के नाते सबा पटौदी खानदान की सारी प्रॉपर्टी का हिसाब-किताब रखती हैं।

-सैफ की बहनसबा ज्वैलरी डिजाइनर हैं और अपना कारोबार करती है। वो अपनी डायमंड चेन भी चलाती हैं।

-सबा अपनी भाभी करीना कपूर के बेहद करीब मानी जाती है। वह उनके लिए ज्वैलरी डिजाइन भी कर चुकी हैं। उन्होंने के इंटरव्यू में कहा था कि वो कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। मैं जो करती हूँ उसी में खुश हूँ।

-एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए सबा की मां शर्मीला टैगोर ने कहा था कि बचपन में सैफ काफी शरारती थे जबकि सोहा पढ़ाई में काफी अच्छी थीं और प्रैक्टिकल थीं वहीं सबा बहुत क्रिएटिव थीं।

-सबा के मुताबिक ज्वैलरी डिजाइनिंग की प्रेरणा उन्हें अपनी मां से मिली थी. सबा के मुताबिक मां शर्मिला टैगोर बहुत स्टाइलिश थी. वह अपने आपको बहुत फिट रखती हैं. उन्हीं को देखकर मैं अपनी ज्वैलरी डिजाइन करती हूं.

-सबा भोपाल में औकाफ-ए-शाही की मुखिया हैं। बता दें कि औकाफ-ए-शाही के पास करोड़ों की संपत्ति है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो सबा अली खान 2700 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं। वे राजसी युग के अंत के बाद औकाफ-ए-शाही की प्रमुख बनने वाली देश की पहली महिला भी हैं।

 

इनाया नवमी की मम्मी सोहा अली खान दिसंबर में लौटेगी काम पर, इस फिल्म से करेगी वापसी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *