संपत्ति मामले में ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार को SC ने 20 करोड़ रुपए देने को कहा

सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार से कहा है कि वह मुंबई के पाली हिल संपत्ति के मामले में रियल एस्टेट कंपनी को रजिस्ट्री के साथ 20 करोड़ रुपए दें। बता दें कि अपनी पाली हिल की संपत्ति का सौदा एक दशक पहले दिलीप साहब ने प्राजिता डेवलेपर्स प्राइवेट लिमिटेड से किया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जस्टिस जे.चेलमेस्वर के नेतृत्व वाली खंडपीठ ने दिलीप कुमार से कहा कि वह चार हफ्ते में 20 करोड़ रुपए का डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर जमा करें। साथ ही इसकी जानकारी बिल्डर की कंपनी को भी दें। रकम मिलने के एक हफ्ते के अंदर प्राजिता डेवलेपर को विवादित प्लॉट से अपनी सुरक्षा हटानी होगी। जबकि कोर्ट ने डेवलेपर को कहा कि मुंबई पुलिस कमिश्नर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के सामने उन्हें संपत्ति का कब्जा दिलीप कुमार को देना होगा। इस दौरान मुंबई के पुलिस कमिश्नर या उनके स्थान पर नामित व्यक्ति के समक्ष संपत्ति लौटाए जाने पर एक पंचनामा तैयार करना होगा।

20 करोड़ से अधिक मांगने पर
कोर्ट ने कहा कि कंपनी की ओर से 20 करोड़ रुपए से अधिक का हर्जाना मांगने के मामले पर अदालत उसके बाद विचार करेगी। इसमें देखा जायेगा बिल्डर की कंपनी को वाकई इससे अधिक नुकसान हुआ था या नहीं। बताया जाता है कि मुंबई की प्राइम लोकेशन पर स्थित 2412 वर्ग गज की इस जमीन पर जब बिल्डर ने तय समझौते के मुताबिक कोई काम शुरू नहीं किया तो दिलीप कुमार ने इस पर ऐतराज जताया और अपनी जमीन वापस मांगी जिस पर अब बिल्डर का कब्जा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *