फिल्म पद्मावत रिलीज होने से पूर्व ही उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में बवाल

भंसाली की बहुचर्चित फिल्म ‘पद्मावत’ का विरोध सोमवार को देशभर में हुआ। देशभर में फिल्म का कड़ा विरोध हुआ। सोमवार को नोएडा,आगरा, इंदौर, उज्जैन समेत देश के कई शहरों में करणी सेना ने प्रदर्शन किया। वहीं कहीं सिनेमा हॉल को उड़ाने की धमकी दी गई।

ख़बरों एक अनुसार हापुड़ के पिलखुवा में सिनेमा हॉल में तोडफ़ोड़ की गई। बता दें सुप्रीम कोर्ट आदेश के बाद इस फिल्म को 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होना है। आइये जानते हैं कहाँ बवाल हुआ –

आगरा : यहाँ हिंदूवादी और राजपूत संगठन के लोग सिनेमाघरों पर जाकर उनके संचालकों को पत्र दे रहे हैं। पत्रों में फिल्म को न दिखाने का आग्रह किया गया है। वहीं कुछ सिनेमाघरों में धमकी भरी कॉल आ रही हैं। संजय टॉकीज में दो दिन पहले किसी ने कॉल कर धमकी दी कि ‘पद्मावत’ दिखाई तो टॉकीज उड़ा देंगे या आग लगा देंगे।

इंदौर :इंदौर में करणी सेना इंदौर देवास बायपास पर सोमवार सुबह जमकर उत्पात मचाया। करणी सेना के उत्पादियों ने ट्रकों समेत कई वाहनों को रोक दिया और टायरों में आग लगाकर अपना विरोध जताया। इसी एमजी रोड स्थित ट्रेजर आइलैंड मॉल में भी जमकर उत्पात मचाया।

हापुड़ : यहाँ के पिलखुवा में बस स्टैंड स्थित सत्यम वीएस सिनेमा हॉल में सोमवार शाम शरारती तत्वों ने पथराव कर दिया। मैनेजर गौरव रुहेला के अनुसार 20-25 युवक मुंह पर कपड़ा बांधकर आए थे। उन्होंने सिनेमा हॉल पर पथराव किया और सिक्योरिटी गार्ड से मारपीट की।

नोएडा : रविवार को नोएडा में डीएनडी पर हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद शहर के सभी मॉल व मल्टीप्लेक्स के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। खुफिया एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को हुए बवाल के मामले में नोएडा में एक केस दर्ज हुआ है। जिसमें 200 अज्ञात आरोपी हैं।

इलाहाबाद : यहाँ भी फिल्म पद्मावत के विरोध में सोमवार को नैनी क्षेत्र में सिनेमाघर तिराहे के पास अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण महासभा छात्र प्रकोष्ठ ने विरोध जताया। विरोध कर रहे युवकों ने जमकर नारेबाजी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *