BJP उम्‍मीदवार बोले, मस्जिद-मदरसों को एक रुपये नहीं दूंगा

गुजरात में पहले दौर के चुनाव से पहले प्रचार प्रसार जोरो पर है। उम्मीदवार वोटरों को लुभाने के लिए बढ़-चढ़कर बातें करने से भी बाज़ नहीं आ रहे हैं। वडोदरा के बीजेपी उम्मीदवार शैलेष मेहता ने बुधवार को अपनी सभा में कहा कि हम अपने विधानसभा क्षेत्र को कभी भी दुबई नहीं बनने देंगे। मैं अपने विरोधी उम्मीदवार की तरह मस्जिद और मदरसों में 1 रुपया नहीं दूंगा। शैलेष डभोई नर्मदा जिले की सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन है। पहले चरण के लिए मतदान 9 दिसंबर को होगा। प्रधानमंत्री मोदी के लिए ये चुनाव प्रतिष्ठा का है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने जा रहे राहुल गांधी के लिए ये चुनाव लिटमिस टेस्ट है। पहले चरण में 89 सीटों पर 977 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

जहाँ तक राजनीतिक पंडितों का मानना है कि जो पार्टी सौराष्ट्र और कच्छ में ज्‍यादा सीटें हासिल करेगी, उसी के गुजरात में सरकार बनाने के ज्‍यादा चांस होंगे। 2012 के चुनाव में सौराष्ट्र और कच्छ की 58 सीटों में से बीजेपी ने 35 सीटें जीती थीं। वहीं कांग्रेस ने 20 सीटें जीती थीं. वहीं 2007 में सौराष्ट्र और कच्छ में बीजेपी को 43 और कांग्रेस को 14 सीटें मिली थीं। दूसरे और अंतिम चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा। जबकि वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *