राघौगढ़:दिग्गी के गढ़ में शिवराज की सभा, फैला तनाव, लगा कर्फ्यू

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के गृह क्षेत्र राघौगढ़ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा से तनाव की स्थिति बन गई। दरअसल भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में टकराव के बाद तनाव फैलने की वजह से ऐहतियातन कर्फ्यू लगा दिया गया।

ख़बरों के अनुसार राघौगढ़ में अगले सप्ताह होने वाले नगर पालिका चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार शाम को यहां प्रचार के लिए पहुंचे और रोड शो के बाद आमसभा को संबोधित किया। इसी दौरान भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए। कार्यकर्ताओं के बीच विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ी और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। फिर भी उपद्रव नहीं थमा तो पुलिस ने कर्फ्यू लगा दिया।

ऐसे फैला तनाव
बताया जा रहा है कि तनाव की शुरुआत असामाजिक तत्वों के देर रात को बंद पड़ी दुकानों के बाहर लाठियों से तोड़फोड़ करने से हुई। इसके बाद भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस दौरान जमकर पथराव और तोड़फोड़ हुई। दोनों पक्षों में हुए टकराव में चार लोग घायल हो गए। इसके बाद राघौगढ़ में तनाव को देखते हुए जिला मुख्यालय के अलावा आसपास के इलाकों से भी अतिरिक्त पुलिस को तैनात किया गया है। वहीं पुरे राघोगढ़ में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल लगाए गए है। विवाद के दौरान कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह के बेटे और स्थानीय विधायक जयवर्धन सिंह सामने आए और उन्होंने थाने का घेराव कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *