UP: PM मोदी ने शौचालय की नींव रखकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की

आज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिनी दौरे पर है। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने उत्तरप्रदेश के शहंशाहपुर में शौचालय की नींव रख स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। इसके उपरांत पीएम मोदी ने यहां पशु अरोग्य मेले का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद थे।

इससे पहले PM ने शुक्रवार को जुलाहों और हथकरघा उद्योग में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए दीनदयाल हस्‍तकला संकुल ट्रेड सेंटर के दूसरे चरण की शुरुआत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दुनिया भारत की विशेषताओं के प्रति आकर्षित हो रही है। यह इमारत भारत के सामार्थ्य का परिचय कराने के लिए काफी है। यह हमारे शिल्पकारों के कौशल और हुनर का परिचय कराती है।

उन्होंने कहा कि इससे काशी के कला कौशल को बल मिलेगा। साथ ही आर्थिक गतिविधि का यह केंद्र बनेगा। हर समस्या का समाधान विकास में है। पहले ऐसी सरकारें आ कर गईं जिन्हें विकास से नफरत थी। उनके लिए सरकारी तिजोरी चुनाव जीतने के कार्यक्रम में तबाह हो जाती थी। हमारी कोशिश है कि विकास की वो बातें साकार हो ताकि जिनकी बातें हुई हैं गरीबों की जिंदगी बदले, उन्हें रोजगार मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *