अब की बार मोदी सरकार… का नारा देने वाले अजय ​सिंह होंगे NDTV के मालिक !

स्पाइसजेट के मालिक अजय सिंह ने न्यूज़ एनडीटीवी को खरीदने की डील की है। ऐसे जल्द ही न्यूज चैनल एनडीटीवी का मालिकाना बदलने वाला है। अजय सिंह वहीं हैं जो एयरलाइंस स्पाइजेट के सह संस्थापक हैं। वे 2014 की चुनाव में बीजेपी के चुनाव प्रचार की कोर टीम के मेंबर थे। उन्होंने ही अब की बार मोदी सरकार… का नारा दिया था।

अंग्रेजी अख़बार इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, अजय सिंह और प्रणव रॉय की डील लगभग हो चुकी है। एनडीटीवी के प्रमोटर्स प्रणय रॉय, राधिका रॉय और प्रमोटर संस्था आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड की सीबीआई वित्तीय लेन-देन के एक मामले में जांच कर रही है। 5 जून को सीबीआई ने रॉय दंपति के घर और ऑफिस पर बैंक लोन न चुकाने से जुड़े मामले में छापा मारा था। अजय सिंह के पास एनडीटीवी के करीब 40 प्रतिशत शेयर होंगे।
जबकि प्रणय रॉय और राधिका रॉय के पास करीब 20 प्रतिशत शेयर होंगे।

बॉम्ब स्टॉक एक्सचेंज के जून 2017 तक के आंकड़ों के अनुसार एनडीटीवी में प्रमोटरों के पास 61.45 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वहीं 38.55 प्रतिशत हिस्सेदारी सार्वजनिक शेयरधारकों के पास है। अजय सिंह एनडीटीवी का 400 करोड़ रुपए का कर्ज का भार भी उठाएंगे। बताया जा रहा है कि कुल सौदा करीब 600 करोड़ रुपये में हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *