Breaking: मुंबई के परेल रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 22 की मौत, 30 लोग घायल

मुंबई के एलफिंस्टन स्टेशन पर भगदड़ की वजह से 22 लोगों की मौत हो गई। भगदड़ फुट ओवर ब्रिज पर ज्यादा भीड़ की वजह से मच गई। इसमें 30 लोगों के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि रेलवे ब्रिज पर यह भगदड़ मची। बारिश की वजह से लोगों ने रेलवे ब्रिज पर शरण ले रखी थी। घायलों को मुंबई केईएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मुंबई पहुंच गए हैं। भगदड़ में मारे गए लोगों के प्रति गहरी संवेदना जताई है और कहा है कि इस दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

वहीं इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार में मंत्री विनोद तावड़े ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को पांच लाख रूपए की आर्थिक मदद की बात कही है। घायलों के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार द्वारा उठाए जाने की घोषणा की है।

केईएम अस्पताल की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। 022-24107000 | 24136051 | 24107020 | 24131419 इन नंबरों पर फोन करके पीड़ित परिवार जानकारी पा सकते हैं।

आपदा प्रबंधन के साथ ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम भी लोगों के रेस्क्यू के लिए पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि जब पुल गिरने की अफवाह फैली, तो भगदड़ मच गई और पुल पर फिसलन के कारण यह हादसा और भी बड़ा हो गया है। भगदड़ मचने के बाद काफी औरतें बेहोश हो गई थी।

हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शौक व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *