लव जिहाद के नाम पर ‘निर्मम हत्या’ करने वाला और वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार

राजसमंद में लव जिहाद के नाम पर मुस्लिम बुजुर्ग की हत्या कर वीडियो वायरल करने वाले मामले मेें पुलिस ने हत्‍या करने वाले आरोपी और वीडियो बनाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि श्रमिक की हत्या के बाद वायरल हुए कथित वीडियो में युवक ने जलता शव दिखाते हुए चेतावनी दी है। इस वीडियो में शंभूलाल लव जिहाद, देशभक्ति समेत कई मुद्‌दों पर लंबा भाषण देता दिख रहा है। साथ ही वह इस वीडियो में यह भी कह रहा है कि वह अपनी बहन की बेइज्जती का बदला ले रहा है।

इसके बाद होम मिनिस्टर गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि जो घटना हुई है, बहुत ही हृदय विदारक है, जिस ढंग से उसे मारा है, उसे देखकर आदमी उसको देखकर चौंक जायेगा। सही घटना का पता उसके पकडे जाने के बाद ही चलेगा, रात से ही पुलिस उसको ढूंढ रही है।

पुलिस के अनुसार, भवन में आरसीसी का कार्य करने वाले श्रमिक सैय्यदपुर, जिला मालदा, पश्चिम बंगाल हाल धोइंदा निवासी इफ्राजुल उर्फ गुट्टू (45) पुत्र आफिजुद्दीन खान का शव सौ फीट किनारे पड़ा मिला।

घटना के बाद सीआई रामसुमेर मीणा मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंच गए। सूचना पर आईबी व एफएसएल दल भी पहुंच गया और हत्या को लेकर महत्‍वपूर्ण तथ्य जुटाए।

इधर सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के आधार पर गहन तहकीकात के बाद पुलिस ने हत्‍या करने वाले आरोपी और वीडियो बनाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *