सियासी तकरार के बीच ताजमहल जाएंगे UP सीएम योगी आदित्यनाथ, कहा-आज़म-ओवैसी के बयान को गंभीरता से न लें

 

पाक मोहब्बत का प्रतिक माने जाने वाले ताजमहल पर जारी सियासी बयानबाजी जारी है। इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा जायेंगे। वे 26 अक्टूबर को आगरा का दौरा करेंगे। इस दौरान वे ताजमहल भी देखने पहुंचेंगे। इसके बाद सीएम योगी आगरा में पर्यटन विभाग के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएम योगी आगरा दौरे के दौरान ताजमहल समेत शहर के कई स्मारक देखने जाएंगे। जब उनसे मीडिया ने पूछा गया कि क्या वे संगीत सोम के बयान से इत्तेफ़ाक़ रखते हैं तो उन्होंने कहा कि कौन क्या कहता है?, यह ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। बल्कि हमें हर भारतीयों के खून-पसीने से बने हर एक स्मारक का संरक्षण करने की जरुरत है।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से भी स्मारकों का संरक्षण जरूरी है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रिवर फ्रंट का विकास करने की जरुरत है। साथ ही उन्होंने का कि यदि आप आजम खान और ओवैसी के बयानों को अगर गंभीरता से लिया जाता है तो अफसोस की बात है।

इधर, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद भी ताजमहल पर जारी बयानबाजी में कूद पड़े हैं. उन्होंने कहा कि ताजमहल जैसी ऐतिहासिक धरोहर जो दुनिया के 7 अजूबों में शामिल है, को संगीत सोम जैसे विधायकों के समर्थन की जरूरत नहीं है

बता दें कि सोमवार को बीजेपी नेता संगीत सोम के बयान के बाद ताजमहल पर बयानबाजी शुरू हो गई थी। विधायक संगीत सोम ने कहा था कि कुछ लोगों को बहुत दर्द हुआ जब ताजमहल का नाम देश के ऐतिहासिक स्थलों में से निकाल दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *