यशवंत सिन्हा का अरुण जेटली जुबानी जंग बढ़ी

 

अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में रहे वित्तमंत्री और मोदी सरकार में मौजूदा वित्तमंत्री की जुबानी जंग लगातार बढ़ती जा रही हैं। जहाँ पहले पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा ने पहले लेख लिखकर और फिर मीडिया के सामने आकर देश की ख़स्ताहाल अर्थव्यवस्था के लिए अरुण जेटली को आड़े हाथों लिया। जवाब में मोदी सरकार के वित्तमंत्री जेटली ने यशवंत सिन्हा पर पलटवार नाम लिए बग़ैर किया और कहा कि वो 80 की उम्र में जॉब ढूंढ रहे हैं। इसके बाद यशवंत सिन्हा ने जवाब देते हुए कहा कि मैं अगर नौकरी ढूंढ रहा होता तो जेटली इस मुकाम पर नहीं होते। वो कह रहे हैं कि मैं निजी हमले कर रहा हूं, लेकिन ये सही बात नहीं है।

पूर्व मंत्री ने स्पष्ट कहा कि अगर देश की अर्थव्यवस्था से जुड़ी कोई बात होगी तो उसके लिए वित्त मंत्री ही ज़िम्मेदार होंगे, न की गृह मंत्री। सरकार स्थिति को समझने में पूरी तरह असफल है। उन्होंने कहा कि सरकार समस्या को हल करने की बजाय ख़ुद की पीठ थपथपाने में लगी है।

वहीं अपने बेटे और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के जवाब पर यशवंत सिन्हा ने कहा कि मेरे बेटे को मेरे ही खिलाफ उतारकर सरकार मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। मैं भी निजी हमले कर सकता हूं, लेकिन उनके जाल में फंसना नहीं चाहता।

इससे पहले एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में जेटली ने कहा कि सिन्हा नीतियों की बजाय व्यक्तियों पर टिप्पणी कर रहे हैं। वे पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के पीछे-पीछे चल रहे हैं। हालांकि, जेटली ने सीधे-सीधे सिन्हा का नाम नहीं लिया, लेकिन कहा कि उनके पास पूर्व वित्त मंत्री होने का सौभाग्य नहीं है, न ही उनके पास ऐसा पूर्व वित्त मंत्री होने का सौभाग्य है जो आज स्तंभकार बन चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *