साल 2018 में इन राशियों के लोग होंगे मालामाल, होगी खूब कमाई

नई उमंग के साथ नया साल 2018 दस्तक देने वाला है। आपके लिए आने वाला नया साल कैसा होगा, भविष्य को लेकर आपकी चिंताए कैसे दूर होगी, आपकी उत्सुकता कैसे पड़ेगी? इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं-

मेष राशि :
मेष राशि के जातक और जातिकाओं के लिए साल 2018 वित्तीय मामलों में फ़ायदेदायक होगा। इस वर्ष आपको एक बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करके चलने की जरूरत पड़ेगी। इससे आप आर्थिक परेशानियों से बच सकते हैं। हालाँकि मेष राशि के लिए वर्ष 2018 का भविष्यकथन इंगित कर रहा है कि आपके कार्य धीरे-धीरे पूरे होते रहेंगे। साथ यदि आप मेहनत करेंगे तो आपके आय के अच्छे स्रोत बनेंगे। एक चीज़ परेशानी की बात हो सकती हैं कि 2018 के मध्य में आपके मुताबिक़ चीजें नहीं होंगी। इस महीने आपको आय की कमी होगी। लेकिन बाकि महीनों में यह परेशानी नहीं होगी। वहीं इस वर्ष आप नया घर खरीद सकते हैं, बच्चों और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

वृषभ :

इस राशिफल के जातक-जातिकाओं के लिए 2018 आर्थिक स्थिति-फलादेश के हिसाब ज्यादा खास नहीं होगा। ऐसे में आपको फालतू के खर्च पर लगाम की जरूरत है, तभी आप पैसे बचाने में सफल होंगे। वहीं आर्थिक तंगी के कारण पारिवारिक जीवन में परेशानियाँ हो सकती हैं। पैसे कमाने के लिए तो आपको कई बेहतरीन मौक़े मिलेंगे, लेकिन उम्मीद के मुताबिक़ आपको मुनाफा नहीं होगा। वहीं जनवरी के महीने में आर्थिक नुक़सान होने की संभावना है। हालाँकि अक्टूबर 2018 के बाद आय में वृद्धि होगी और कारोबार से लाभ प्राप्त होगा

मिथुन :

मिथुन राशिफल के जातक-जातिकाओं के लिए 2018 आर्थिक आधार पर अच्छा होगा। आय के कुछ नए स्रोत भी आपको मिलेंगे जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी, हालाँकि आपको अपने खर्च पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि आपके खर्च में पिछले साल के मुक़ाबले इस साल वृद्धि होने वाली है। इसके लिए आपको साल की शुरुआत में आपको पैसों के लिए मेहनत करनी पडे़गी, लेकिन ऐसी स्थिति ज़्यादा नहीं रहने वाली है। जल्द ही आप अपने लक्ष्य तक पहुँचने में कामयाब हो जाएँगे और पैसे भी खूब कमाएँगे।

कर्क :

राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-साल 2018 की भविष्यवाणी के अनुसार यह साल आर्थिक मामलो में उतना खास तो नहीं, लेकिन संतोषजनक जरूर रहेगा। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप जी-तोड़ मेहनत करेंगे। पैसों की आवक भी अच्छी रहेगी और आपके प्रयासों से आमदनी में अपार वृद्धि होगी। अपनी आमदनी को बढ़ाने में आप सफल रहेंगे।

सिंह:
इस राशिफल के जातक-जातिकाओं के लिए 2018 आर्थिक रूप से बेहद ही खूबसूरत रहने वाला है। दूसरे शब्दों में कहें तो इस साल आपको पैसों को लेकर तंगी नहीं रहने वाली है। वहीं यदि आपने किसी को पैसे दिए हैं तो वे पैसे इस समय में वापस भी मिल जाएँगे। किसी नई जमीन और जायदाद में आप निवेश करेंगे। जुआ और लॉटरी से दूर रहें, नहीं तो आर्थिक नुकसान की अपार संभावना है. साथ ही अनजान व्यक्ति पर पैसों के मामले में विश्वास ना करेंं।

कन्या :
राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-2018 की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशि के जातकों की आय में वृद्धि होगी। पैसे बचाने में आप सफल रहेंगे, लेकिन जोखिम भरे मामलों में निवेश करने से बचना होगा। इस दौरान आप घरेलू उपयोग की कुछ महंगी वस्तुएँ खरीद सकते हैं। साथ ही बिजेनस के हिसाब से भी यह साल अच्छा रहने वाला है। वहीं कन्या राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-ग्रहों की दशा बता रही है कि आपको बंपर फायदे होने वाले हैं।

तुला:
राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-भविष्यकथन 2018 कहता है कि इस साल तुला राशि के जातकों के पास पैसों की कमी नहीं रहने वाली है। दूसरे शब्दों में कहें तो पैसों के कारण कोई काम नहीं रुकेगा। आर्थिक मामलों में आप कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे। इस दौरान आप अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत भी करेंगे। तुला राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-ग्रहों की चाल बताती है कि साल 2018 की मध्यावधि में आप भोग-विलासिता के लिए पैसे खर्च करेंगे। इसलिए फालतू के खर्चों पर ध्यान दें। इस समय की बचत आपको भविष्य में बहुत काम आने वाली है।

वृश्चिक:
राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-फलादेश 2018 के अनुसार इस साल आपको धन के मामले में बहुत ही ज्यादा सतर्क रहना होगा। कुछ भी शुरू करने से पहले अपने बैंक बैंलेंस पर नजर डालें। पर्याप्त धन होने पर ही नए काम शुरू करें। साथ ही अनावश्यक खर्च पर भी लगाम लगाएँ। जल्दबाजी में आर्थिक फैसले ना लें, क्योंकि आर्थिक नुक़सान की संभावना बहुत ही ज्यादा है। वृश्चिक राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-अगर आप पिता जी के बिजनेस से जुड़ना चाहते हैं तो समय बहुत ही अच्छा है। भाग्य आपके साथ है। कारोबार में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा और आपको अपार मुनाफा होगा। अगर आप विदेशी कारोबार से जुड़े हैं तो बेहद ही खूबसूरत परिणाम मिलने वाला है।

धनु :
राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-काम के सिलसिले में यात्राएँ करनी पड़ सकती है। ग्रहों की स्थिति बता रही है कि आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपको मेहनत करनी होगी और आप इसमें सफल भी रहेंगे। इसके अलावा आप पार्टनर के लिए हीरे की ज्वेलरी खरीदेंगे। वहीं दूसरी ओर मई महीने में आपके खर्चों में भी वृद्धि होगी, इसलिए अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाएँ और समझदारी पूर्वक निवेश करें। कुल मिलाकर इस साल आपको आर्थिक संकट से जूझना नहीं पड़ेगा।

मकर:

मकर राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-फलादेश 2018 कहता है कि आर्थिक स्तर पर इस साल आपको ऐहतियात बरतनी होगी। यह वर्ष आपके लिए उतार-चढ़ावों से भरा रहने वाला है। पैसे कमाने के लिए आपको जी-तोड़ मेहनत करनी होगी। साथ ही खर्चों में वृद्धि होगी और आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इस साल आपको बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करके चलना होगा।

कुम्भ:
कुम्भ राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-सितारों की चाल कहती है कि, अगर आपको साल 2018 में पैसे कमाने हैं और आर्थिक स्थिति को मजबूत करना है तो मेहनत करने से पीछे नहीं हटना होगा। कड़ी मेहनत निश्चित तौर पर आपको सुखःद परिणाम देगी। पैसे की आवक अच्छी रहेगी और आपका जीवन आनंदमय रहेगा, लेकिन बेहतर मैनेजमेंट जरूरी है। इस अवधि में आप पुराने क़र्ज से उबर जाएँगे. इस समय आपको कई सुनहरे मौक़े मिलने वाले हैं जिसका फायदा उठाने के लिए आपको तैयार रहना चाहिए। कुम्भ राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-आय के कुछ नए स्रोत भी सामने आएँगे, लेकिन मार्च से जुलाई तक धन हानी होने की संभावना है इसलिए सावधान रहें। अगर आपका व्यवसाय आर्ट, डिजाइनिंग, फैशन, आर्किटेक्ट और निर्यात से जुड़ा है तो अपार मुनाफा होगा।

मीन:
इस राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-फलादेश 2018 कहता है कि आर्थिक स्तर पर यह साल औसत रहने वाला है। आपको मुनाफा और नुक़सान दोनों होंगे, हालाँकि ऐसा भी नहीं है कि आपकी स्थिति ऐसी ही रहेगी। जल्द ही स्थिति में सुधार होगा और अच्छे परिणाम मिलेंगे। ग्रहों की स्थिति बता रही है कि आपका शानदार आइडिया आपको अपार धन-लाभ कराएगा। पैसे कमाने के लिए आप अपने स्तर पर भी पूरी कोशिश करेंगे और यही समर्पण आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारेगा।

(यह राशिफल ज्योतिषीय गणना के आधार पर दिया गया है, संभावनाओं को ही आने वाला कल ना मान लें)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *