भारत को मिल गया अगला विराट कोहली, पिछले 5 मैच में लगा चुका है 4 शतक

 

वर्तमान में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन को विश्व के सबसे बेहतरीन ओपनर बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। रोहित शर्मा और शिखर धवन के सामने बड़े से बड़ा गेंदबाज़ भी गेंद डालने से घबराता है। ओपनर बल्लेबाज़ होने की वजह से रोहित शर्मा और शिखर धवन के ऊपर हमेशा भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होती है और ये दोनों खिलाड़ी अपने इस काम में अक्सर सफल भी होते है।

रोहित शर्मा और शिखर धवन को छोड़ दे इस समय भारत के पास इस समय वनडे क्रिकेट में और कोई अच्छा ओपनर बल्लेबाज़ नहीं है। लेकिन बहुत जल्द ही भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसा एक और तूफानी ओपनर खिलाड़ी मिल सकता है। आप सोच रहे होंगे की हम किस खिलाड़ी के बारे बात कर रहे हैं। आपको बता दे की हम मुंबई के 17 साल के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ के बारे में बात कर रहे है।

जी हाँ 17 साल के पृथ्वी शॉ ने इस समय रणजी ट्रॉफी में तहलका मचा रखा है। वर्तमान में मुंबई और ओडिशा के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के एक मैच में पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में एक और शतक लगा दिया है। पृथ्वी शॉ ने इस मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 153 गेंदों का सामना करके 105 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान पृथ्वी शॉ ने 18 चौके भी लगाये।

आपको बता दे की पृथ्वी शॉ पिछले 5 मैच में 4 शतक लगा चुके है। अपनी इस पारी के दौरान पृथ्वी शॉ ने भारत के पूर्व खिलाड़ी और विश्व के सबसे महान बल्लेबाज़ माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर का भी एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पृथ्वी शॉ अभी 18 साल के भी नहीं हुए हैं और उन्होंने रणजी ट्रॉफी में तीन शतक लगा दिए हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर ने इस उम्र में रणजी ट्रॉफी में सिर्फ दो शतक लगाए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *