खुलासा: पहले ही मैच में धोनी ने हार्दिक को कहा था- दोबारा ऐसा मत करना

आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपने डेब्यू को लेकर कुछ यादें ताजा की हैं। हार्दिक ने बताया कि जब अपने डेब्यू ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह दबाव महसूस कर रहे थे, तब महेंद्र सिंह धोनी ने आकर उन्हें कुछ समझाया था। धोनी की समझाईस के बाद वह शांत हुए और अपने अंदर बदलाव ला पाए।

गौरतलब है कि पंड्या ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के पहले ही ओवर में 21 रन दिए थे। उन्हें क्रिस लिन के साथ बदतमीजी को लेकर आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट की भी चेतावनी भी मिली थी। पंड्या ने उस बात को याद करते हुए कहा कि वह एक बुरे सपने की तरह था, अपने पहले ही ओवर में 21 रन देने के बाद मैं पूरी तरह से दबाव महसूस कर रहा था। उस समय मैं बिल्कुल ब्लैंक महसूस कर रहा था। कुछ भी समझ नहीं आ रहा था। लेकिन तभी माही भाई मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि एक और ओवर डालेगा। अपने 1.1 ओवर के बाद ही मैंने 28 रन दे दिए थे, लेकिन बाद के ओवर्स में सिर्फ 7-8 रन ही दिए। उसके बाद भी माही भाई ने मुझे कुछ नहीं कहा कि मुझे पता था कि पहले ओवर के बाद तू अच्छी बॉलिंग करेगा।

दरअसल एक वेब सीरीज के दौरान हार्दिक ने कहा कि जब मैंने लिन को आउट किया, तो मैं काफी उत्साहित हो गया था। तब धोनी ने मुझे कहा था कि ये तुम आखिरी बार कर रह हो, अगर ऐसा करोगे तो तुम्हें फाइन लगेगा और तुम बाहर चले जाओगे। हार्दिक इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी एक मजबूत जगह बना ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *