MS धोनी को पीछे छोड़ इस खिलाड़ी ने बनाया छक्कों का नया रिकॉर्ड

झारखण्ड के कप्तान इशान किशन ने महेंद्र सिंह धोनी के सिक्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें कि टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऑल-राउंडर रविन्द्र जडेजा ने शानदार शतक लगाकर सौराष्ट्र को 4 विकेट से जीत दिला दी। हालाँकि इस मैच में सुर्खियों में धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने वाले झारखंड के कप्तान इशान किशन रहे हैं।

बता दें कि इशान किशन ने मैचमें 96 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 छक्के और 5 चौके लगाए। इस तरह इशान ने लिस्ट ए क्रिकेट में झारखंड के लिए खेलते हुए एक पारी में ये सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है। साथ इस तरह उन्होंने सौरभ तिवारी के सात छक्कों की बराबरी की।

गौरतलब हैं कि भारतीय टीम के दिग्गज एमएस धोनी के छह छक्के लगाने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। लिस्ट ए क्रिकेट में झारखंड के लिए खेलते हुए माही ने साल 2016/17 सीज़न में छत्तीसगढ़ के खिलाफ छह छक्के लगाए थे। हालांकि इशान के टीम यह मैच हार गई।

इससे पहले सौराष्ट्र ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद झारखंड ने कप्तान और सलामी बल्लेबाज इशान किशन (93) और सुमित कुमार (64) के अर्धशतक तथा सलामी बल्लेबाज विराट सिंह (44) की उम्दा पारी की बदौलत नौ विकेट पर 329 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *