इस ‘फ्रॉस्ट बॉय’ की तस्वीर को देखकर हिल गया चीन!

भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में जानलेवा ठंड पड़ रही है। उत्तर भारत में पिछले कुछ समय से भयानक ठण्ड की खबर थी। इस वजह से वहां का जान जीवन अस्त व्यस्त हो गया था। ठण्ड की वजह से कई जानें जा चुकी हैं।

वहीं अब भारत के पड़ोसी देश चीन में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहां आम जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो चुका है। इसी बीच चीन से एक ऐसी खबर आई जिसने समूचे चीन को झकझोर कर दिया। दरअसल जानलेवा ठंड में जब एक बच्चा कई किलोमीटर पैदल चलकर अपने स्कूल पहुंचा तो उसके बालों पर बर्फ जम गया था। इस हालत में बच्चे की तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो गई। बच्चे की वायरल होने के साथ उसे एक नया नाम मिल गया ‘फ्रॉस्ट बॉय’।

सबसे खास बात यह रही कि बच्चे ने अपने सफर को मुश्किल भरा नहीं बताया। सोशल मीडिया पर बच्चे की तस्वीर वायरल होने के बाद अब चीन के ग्रामीण इलाकों में बच्चों पर गरीबी के असर को लेकर बहस जोर पकड़ चुकी है। मुश्किलों से लड़ते हुए हर रोज अपने स्कूल पहुंचने वाले इस छात्र का नाम फ्यूमन वॉन्ग है। यह अलग बात है कि अब लोग उसे ‘फ्रॉस्ट बॉय’ के नाम से जानने लगे हैं।

इस बच्चे की तस्वीर उसके स्कूल की प्रिंसिपल ने ऑनलाइन शेयर की थी। इस तस्वीर के सामने आने के बाद इंटरनेट यूजर्स ने स्कूलों के लिए 15,400 डॉलर दान दिए, जिसके बाद अब प्रत्येक छात्र को 77 डॉलर दिए जाएंगे। वॉन्ग की बात करें तो उनका सपना एक पुलिस ऑफिसर बनने का है। वॉन्ग ने कहा, ‘मैं बुरे लोगों से लड़ने के लिए पुलिस ऑफिसर बनना चाहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *