‘अल्ला हू अकबर’ का नारा लगाते हुए आतंकी ने ट्रक से 8 लोगों को रौंद डाला

 

अमेरिका के मैनहट्ट्न में हुए संदिग्ध आतंकवादी हमले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकवादी ने फुटपाथ और साईकिल लेन पर चलने वाले आठ लोगों को रौंद डाला। हमले के वक्त आतंकी ने ‘अल्ला हू अकबर’ का नारा लगाया था। घटना में 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

पाकिस्तानी दुल्हन ने प्रेमी के साथ मिलकर दूध में मिलाया जहर, ससुराल के 13 लोगों की मौत

स्थानीय पुलिस का कहना है कि यह एक तरह का चरमपंथी हमला है। हमलावर ट्रक चालक को अरेस्ट कर पूछताछ की जा रही है। साथ ही हमलावर आतंकी के पास से आतंकवादी संगठन आर्इएस लिखी एक पर्ची भी बरामद हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह आतंकी हमला आतंकी संगठन आईएस का कारनामा हो सकता है।

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब आतंकियों ने ट्रक का सहारा लिया हो। इससे पहले फ्रांस के पेरिस ट्रक हमला हुआ था। यह आतंकवादी हमला 14 नवंबर, 2014 को ट्रक से हुआ था। इस हमले में सैकड़ों लोगों की जानें चली गयी थीं। इस हमले के बाद आतंकियों ने 15 जुलार्इ, 2016 को पेरिस में ट्रक से दूसरी बार हमला किया था, जिसमें करीब 153 लोगों की मौत हो गयी थी।

प्रवासी है हमलावर
अमेरिकी मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार अरेस्ट आतंकी सेफुलो साइपोव (29 वर्ष) है। वह अमेरिकी प्रवासी है, जो 2010 में अमेरिका आया था। न्यूयॉर्क के मेयर बिल दे ब्लाजियो के मुताबिक इस हादसे में कम से कम आठ लोग मारे गये हैं और कई घायल हो गए। उन्होंने कहा कि ड्राइवर ने साइकिल सवारों को ट्रक से बुरी तरह रौंद दिया। मेयर ने इस हमले को कायरतापूर्ण आतंकी कार्रवाई बताया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह हमला एक बीमार और खतरनाक व्यक्ति ने किया है। इससे हमें निपटने की जरुरत है।

शमा सिकंदर की बिकिनी फोटोज ने मचाई सनसनी, ये नहीं देखी तो कुछ नहीं देखा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *